Uttrakhand Police Bharti 2021 Notification

 स्वागत है आपका उत्तराखंड की नंबर वन एजुकेशन वेबसाइट AkashPal.com पर


आज हम आपको उत्तराखंड पुलिस भर्ती के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं आयोग द्वारा इस भर्ती के लिए 28 दिसंबर 2021 को विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया गया है आप AkashPal.com वेबसाइट से विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड कर पढ़ सकते हो।


Uttrakhand Police Bharti 2021 Notification

पुलिस में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है पुलिस ने सिपाहियों की 1521 पदों भर्ती कराने की तैयारी कर ली है इसके लिए UKSSSC आयोग द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है आप नीचे पुलिस भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हो।


✓ शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट की डिग्री हासिल की हो। विस्तृत जानकारी हेतु Notification डाउनलोड कर पढ सकते हो।


✓ आयु सीमा

सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18 से 27 के बीच होनी चाहिये जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सरकारी नियमानुसार छूट दी जायेगी


✓ महत्वपूर्ण तिथि

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रारंभ तिथि 03 जनवरी, 2022 है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 16 फरवरी, 2022 है इस परीक्षा की एडमिट कार्ड की संभावित तिथि अप्रैल 2022 है परीक्षा तिथि से दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिये जायेंगे इसकी परीक्षा जून माह 2022 मे होने की संभावना है।


✓ वेतनमान

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 25,550 से 49,550 रूपये प्रति माह वेतन दिया जायेगा। 


✓ आवेदन शुल्क

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए General Category का शुल्क 100 रूपये जबकि OBC Category का शुल्क भी 100 रूपये है व SC and ST Category का शुल्क 0 रूपये रखा गया है।


✓ कैसे करें आवेदन

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (Click Here) पर जाकर अपनी योग्यता अनुसार अपने पद हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो, फार्म Submit के बाद प्रिंट आउट को जरूर सेव कर लेना जोकि एडमिट कार्ड निकलवाने हेतु आवश्यक हैं


✓ चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा इसके पश्चात क्वालीफाई अभ्यर्थी का स्किल टेस्ट व फिजिकल होगा तत्पश्चात उम्मीदवार को नियुक्ति पत्र मिलेगा।


✓ महत्वपूर्ण जानकारी

पुलिस में विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा विस्तृत विज्ञापन जारी किया गया है अब आ जाओ अपने कैलेंडर के हिसाब से भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत कर सकेगा सिपाही भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन जून माह 2022 में कराया जाएगा इसके पश्चात शारीरिक मापदंड परीक्षा संपन्न होगी आप नीचे दी गई लिंक से आवेदन कर सकते हो।


Some Useful Important Links 
Apply Online
Click Here
Download Notification
Click Here
Download Syllabus
Click Here
Official Website
Click Here
Download Study Material Click Here

1 Comments

Previous Post Next Post