UP Lekhpal Notification 2022 [UP Lekhpal Vacancy 2021]

स्वागत है आपका उत्तर प्रदेश की नंबर वन एजुकेशन वेबसाइट AkashPal.com पर

आज हम आपको उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के बारे में पूरी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं आयोग द्वारा इस भर्ती के लिए 05 जनवरी, 2022 को विस्तृत विज्ञापन जारी कर दिया गया है आप AkashPal.com वेबसाइट से विस्तृत विज्ञापन डाउनलोड कर पढ़ सकते हो।


UP Lekhpal Vacancy 2021-22 Notification

यूपी लेखपाल में भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है UPSSSC द्वारा लेखपाल की 8085 पदों भर्ती कराने की तैयारी कर ली है इसके लिए आयोग द्वारा विज्ञापन जारी कर दिया गया है आप नीचे लेखपाल भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हो।


✓ शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त संस्थान से इंटरमीडिएट की मार्कशीट हासिल की हो व उम्मीदवार के पास PET स्कोरकार्ड होना आवश्यक हो। विस्तृत जानकारी हेतु Notification डाउनलोड कर पढ सकते हो।


✓ आयु सीमा

सामान्य वर्ग के उम्मीदवार की आयु 18 से 27 के बीच होनी चाहिये जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार को सरकारी नियमानुसार छूट दी जायेगी


✓ महत्वपूर्ण तिथि

इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रारंभ तिथि 07 जनवरी, 2022 है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 28 जनवरी, 2022 है इस परीक्षा की एडमिट कार्ड की संभावित तिथि अप्रैल 2022 है परीक्षा तिथि से दस दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिये जायेंगे इसकी परीक्षा 19 जून, 2022 मे होने की संभावना है।

✓ वेतनमान

इन पदों के लिए चयनित उम्मीदवारों को 35,550 से 44,550 रूपये प्रति माह वेतन दिया जायेगा। 


✓ आवेदन शुल्क

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए General Category का शुल्क 100 रूपये जबकि OBC Category का शुल्क भी 25 रूपये है व SC and ST Category का शुल्क 0 रूपये रखा गया है।


✓ कैसे करें आवेदन

इन पदों पर काम करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (Click Here) पर जाकर अपनी योग्यता अनुसार अपने पद हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो, फार्म Submit के बाद प्रिंट आउट को जरूर सेव कर लेना जोकि एडमिट कार्ड निकलवाने हेतु आवश्यक हैं


✓ चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा इसके पश्चात क्वालीफाई अभ्यर्थी का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होगा तत्पश्चात उम्मीदवार को नियुक्ति पत्र मिलेगा।


✓ महत्वपूर्ण जानकारी

लेखपाल में विभिन्न पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा विस्तृत विज्ञापन जारी किया गया है अब UPSSSC PET के Score के आधार पर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत कर सकेगा लेखपाल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन मई माह 2022 में कराया जाएगा इसके पश्चात डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन संपन्न होगी आप नीचे दी गई लिंक से आवेदन कर सकते हो।


Some Useful Important Links 
Apply Online
Click Here
Download Notification
Click Here
Download Syllabus
Click Here
Official Website
Click Here
Download Study Material Click Here



UP Lekhpal Study Material Download

यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा में सामान्य हिंदी, सामान्य गणित, सामान्य अध्ययन व ग्राम समाज एवं परिवेश से 25-25 प्रश्न पूछे जाएंगे यह सभी प्रश्न 1 अंक के होंगे अर्थात कुल 100 प्रश्न 100 अंक के होंगे। 

दोस्तों आज हम आपको यूपी लेखपाल भर्ती के लिए संपूर्ण स्टडी मैटेरियल उपलब्ध कराने जा रहे हैं यह हस्तलिखित नोट्स कानपुर, उत्तर प्रदेश की नबंर वन एजूकेशन संस्थान SKY EDUCATION (www.akashpal.com) द्वारा बनाए गए हैं जहां से पिछले वर्षों की परीक्षा मे काफी विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है

यूपी लेखपाल भर्ती के हस्तलिखित नोट्स विषयानुसार तैयार है आप अपने तैयारी के लिए यह नोट्स डाउनलोड कर पढ सकते हो। इन नोट्स मे पूरा सैलेब्स कवर है आपको अलग से कोई कोचिंग, बुक या यूट्यूब क्लासेज की आवश्यकता नहीं।


UP Lekhpal Study Material Download (New Update)
विषय का नाम
Download
Demo Notes
Total Pages
General Science
Click Here
100
Indian History
Click Here
250
Indian Geography
Click Here
90
Indian Polity
Click Here
170
Indian Economic
Click Here
132
General Mathematics
Click Here
450
Static Gk
Click Here
200
Current Affairs 2021
Click Here
100
World Geography
Click Here
90
Gram Samaj & Parivesh
Click Here
80
UP Gk Special
Click Here
115
General Hindi
Click Here
131
Environment Gk
Click Here
70
UP Lekhpal Practice Set
Click Here
160
UP Lekhpal Solved Paper
Click HereClick Here Sample100

Note- दोस्तों यदि आप उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा का सम्पूर्ण नोट्स एक साथ लेना चाहते है तो आपको यह नोट्स Whatsapp पर उपलब्ध हो सकता है !
शुल्क- 370 ₹
Material- Completely Handwriting Notes According to Syllabus
Payment Processing- [•Phone Pe/Google Pay- 8887120469 •Paytm- 9839600351]
After Payment Send me Screen shot, you wil get Completely Handwriting Notes.
Whatsapp/Call- 8887120469



UP Lekhpal Strategy

उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती परीक्षा की तैयारी करने के लिए सबसे पहले आपको UP Lekhpal Solved Paper (Download Now) पढ़ना होगा इसके पश्चात UP Lekhpal Syllabus (Download Now) को अपनी नोट बुक मे लिख लेना है करंट अफेयर्स की तैयारी के लिए आपको प्रतियोगिता दर्पण का नोट्स पढना होगा बाकी विषयों के नोट्स आप ऊपर दिये गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हो इसके बाद आपको UP Lekhpal Practice Set (Download Now) लगाना होगा इस प्रकार लेखपाल भर्ती मे 90+ स्कोर हासिल कर सकते हो, परीक्षा मे आपको नेगेटिव मार्किंग पर ध्यान नहीं देना क्योंकि 0.25 की नेगेटिव मार्किंग है जोकि बहुत कम है इसलिए पेपर आपको पूरा करना है।

Some Useful Important Links 

Join WhatsApp Group
Click Here
Join Telegram Channel
Click Here
Download Handwriting Notes
Click Here
Download Application
Click Here
Gov & Private Job Latest Update
Click Here

Important Tag

⇒ lekhpal

Post a Comment

Previous Post Next Post